Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

उत्तराखंड: पत्नी साक्षी बेटी संग पैतृक गांव ल्वाली जैंती पहुंचे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी,मंदिर में की पूजा अर्चना, एक झलक पाने को उमड़े गांव के लोग…।

उत्तराखंड: पत्नी साक्षी बेटी संग पैतृक गांव ल्वाली जैंती पहुंचे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी,मंदिर में की पूजा अर्चना, एक झलक पाने को उमड़े गांव के लोग…।

अल्मोड़ा ( उत्तराखंड ) 15 नवंबर 2023- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर व भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अपने परिजनों के साथ अपने अपने पैतृक गांव पहुंच गए हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बुधवार को अपने पैतृक गांव अल्मोड़ा के सालम स्थित ल्वाली गांव पहुंचे। महेंद्र सिंह धोनी, पत्नी साक्षी, बेटी और अपने दोस्तों संग अपने पैतृक गांव पहुंचे है। गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने पत्नी साक्षी और अपने दोस्तों के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।उनका पैतृक गांव जैंती तहसील के ल्वाली गांव में है उनके साथ उनकी पत्नी और बिटिया भी है। गांव में उन्होंने लोगों के साथ फोटो खिंचवाई और गोरखनाथ मंदिर में पूजा की। वहीं पैतृक घर की देहरी पर बैठ कर विश्राम किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में श्रीगुरु ग्रंथ साहिब जी के पाठ के साथ हुआ (दिवाली बंदी छोड़ दिवस)और दिपावली मेले का आगाज।

 

पहाड़ का आदमी कभी अपने पहाड़ को नहीं भूल सकता, ना वह अपनी बोली भाषा को बोल सकता है। इसका बड़ा उदाहरण आज भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रूप में देखने को मिला। जिनका परिवार बरसों पहले यहां से झारखंड जा चुका था लेकिन पहाड़ की प्यार और यहां के देवी देवताओं में विश्वास उन्हें एक बार फिर वापस पहाड़ की ओर में खींच लाया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कई वर्षो बाद आखिरकार आज अपने गांव पहुंच गए। धोनी को देखकर पहाड़ के लोग काफी उत्साहित नजर आए।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

टेलीग्राम ग्रुपों के माध्यम से यू ट्यूब / इंस्टाग्राम वीडियो को लाईक एवं सब्स्क्राईब का टास्क देकर ठगी करने वाले 02 विदेशी नागरिकों को उत्तराखंड एस.टी.एफ ने दिल्ली से किया गिरफ्तार।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मूल रूप से उत्तराखंड की अल्मोड़ा जिले के जैंती तहसील के ल्वाली गांव के निवासी है। उनके पिता पान सिंह धोनी नौकरी की तलाश में झारखंड गए। जहां नौकरी करने के बाद वह वही बस गए । आज धोनी के परिवार के अन्य सदस्य अल्मोड़ा जिले के लवाली गांव में ही निवास करते हैं। अब क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी बेटी जीवा और पत्नी साक्षी रावत धोनी के साथ पहली बार अपने गांव पहुंचे जहां लोगों ने उनका जोरदार द्वारा स्वागत किया। इस दौरान धोनी को देखकर वहां के लोग काफी उत्साहित दिखे दिन भर धोनी को देखने का तांता लग रहा।।     

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

खटीमा निवासी भारतीय सेना के जवान कपिल पोखरिया ने राष्ट्रीय खेल गोवा में बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत उत्तराखंड का नाम किया रोशन।

अल्मोड़ा जिले की जैंती तहसील के ल्वाली गांव के मूल निवासी हैं। 1970 में धोनी के पिता रांची जाकर बस गये थे। वर्तमान में उनके चाचा सहित अन्य लोग गांव में ही रहते हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी का जन्म झारखण्ड के रांची में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ। वह वहीं से क्रिकेट‌ सीखे और देश के लिए खेले। वह 2004 में भी गांव आए थे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

नानकमत्ता: हथियारों से लैस नकाबपोशों ने नानकसागर जलाशय के वाटर स्पोर्ट्स स्थल पर मोटर बोटों को लगाई आग।

धौनी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी भी पोस्ट की है जिस पर लिखा है बर्थडे वीक।अल्मोड़ा स्थित अपने पैत्रक गांव में उन्होंने इंडिया टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने ग्रामीणों संग फोटो भी खिंचवाई। सभी का बड़े प्रेम से अभिवादन स्वीकार किया। उनके आगमन पर ग्रामीणों में जबरदस्त उत्साह देखा गया।सोशल मीडिया में वायरल सूचनाओं के अनुसार महेंद्र सिंह धौनी ने परिवार संग अपने कुल देवता गुरु गोरखनाथ जी के दर्शन भी किए।। 

यह ख़बर भी पढ़िये।????????????????

हाईकोर्ट में खटीमा निवासी शैलेन्द्र वर्मा की याचिका पर खटीमा के एक निजी स्कूल द्वारा अभिभावकों के उत्पीड़न मामले में CBSE सचिव को दिए ये आदेश।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।