Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 के तहत पूरे प्रदेश की 15 पंचायतों को उत्कृष्ट ग्राम पंचायत के सम्मान से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  सम्मानित किया।।

स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 के तहत पूरे प्रदेश की 15 पंचायतों को उत्कृष्ट ग्राम पंचायत के सम्मान से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सेव सदन में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता सेवा पखवाड़ा अभियान की शुरुआत की।मुख्यमंत्री धामी ने गांवों में स्वच्छता की मिसाल बनने वाले नैनीताल, चंपावत, देहरादून, ऊधम सिंह नगर जिले की 15 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया। इस मौके पर स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले पांच पर्यावरण मित्रों को भी सम्मानित किया गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????

भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार P C S  अधिकारी को 1 लाख की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने किया रंगे हाथ गिरफ्तार।

चम्पावत जनपद की दो ग्राम पंचायतों का चयन उत्कृष्ट स्वच्छ ग्राम पंचायत के लिए लोहाघाट विधानसभा में ग्राम पंचायत ठांटा और चम्पावत विधानसभा में चौकी ग्राम पंचायत का चयन हुआ।ठांटा के ग्राम प्रधान मोहित पाठक और चौकी के ग्राम प्रधान मोहन चंद्र पांडेय को इन दोनों ग्राम पंचायतों में स्वच्छता, पेयजल, कूड़ा प्रबन्धन, स्व रोजगार, आँगनबाड़ी, सरकारी स्कूलों में स्वच्छता एवम बेहतरीन कार्यों के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी ने स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????

सुर्खियों में है खटीमा महाविद्यालय, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं। ऑडियो और स्क्रीन शॉट ????????सुनिये कौन है इस महाविद्यालय में हाफिज सईद ????????

 

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्य सेव सदन में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता सेवा पखवाड़ा अभियान की शुरुआत की। यह अभियान दो अक्तूबर तक चलेगा। उन्होंने स्वच्छता ही सेवा गीत का भी विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने सभी पंचायतों और स्वच्छता दूतों का आभार जताया। कहा, स्वच्छता दूत ही स्वच्छता अभियान की धुरी बताया।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????

छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ से आक्रोशित अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर जमकर काट हंगामा, 3अध्यापकों को किया बर्खास्त 3 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत।

कहा, जो सम्मान राज्य ने प्राप्त किया, वो इनके बिना असंभव था। भारतीय संस्कृति और दर्शन में स्वच्छता हमेशा से सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। ये हमारे मूल्यों और संस्कारों का अभिन्न अंग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे स्वच्छ भारत मिशन की वजह से देश स्वच्छता के प्रति, पुनः जागृत हुआ है।
उन्होंने अपेक्षा की कि इस महाअभियान में सभी पंचायत प्रतिनिधि, समुदाय स्तरीय संगठन, स्वयं सेवी संगठन एवं समस्त नागरिक अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे और पिछले वर्षों की भांति अभियान को सफल बनाएंगे।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????

उधम सिंह नगर में रोस्टर के अनुसार ड्यूटी नही मिलने को लेकर पीआरडी स्वयं सेवक जवानों ने लगाये गंभीर आरोप। 

इन प्रधानों का हुआ सम्मान

जनसंख्या श्रेणी 2000 से कम
नैनीताल से पस्तोला पंचायत के प्रधान खष्टी राघव, रामगढ़ बोहराकोट के बसंत लाल शाह जमराड़ी के बलवीर सिंह, चंपावत की चौकी पंचायत के प्रधान मोहन चंद पांडे और ठांटा के प्रधान शिव शंकर पाठक।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????

खटीमा निवासी इंजीनियर तान्वी अग्रवाल की तीसरी किताब स्पिल्ड इट अगेन मार्केट में की गई लांच।

 

जनसंख्या श्रेणी 2000-5000 तक
नैनीताल जिले की किशनपुर सकुलिया पंचायत के प्रधान विपिन चंद जोशी, कनिया की सुनीता घुघतियाल, हल्दूचौड़ीग्ग्गी के प्रधान हेमंत जोशी और देहरादून भगवानपुर जुल्हो के प्रधान दीपक जोशी।

यह ख़बर भी पढ़िये।????????

उत्तराखंड में तालिबानी सजा-अवैध संबंध में युवक की हत्या कर दीवार की खूंटी पर लटकाया शव- पुलिस ने किया चार लोगों पर केस दर्ज।

जनसंख्या श्रेणी 5000 से अधिक
देहरादून के डाकपत्थर पंचायत की प्रधान मंजू, खदरी खड़क माफी की संगीता थपलियाल, हरिद्वार की खेड़ा जट की अवध कुमारी व भगेरी मेहबातपुर के प्रधान नरेंद्र कुमार और ऊधमसिंह नगर जिले की विगराबाग की प्रधान माधवी देवी।

पर्यावरण मित्र हुए सम्मानित
स्वच्छता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने पर्यावरण मित्र पप्पू, विनोद, शिवकुमार, मीना और सविता को सम्मानित किया

यह ख़बर भी पढ़िये।????????

नटवरलाल-फर्जी आधार कार्ड व पहचान पत्रों से विभिन्न बैंकों से लोन लेकर लाखों की धोखाधडी मामलों में पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।