Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

बैरक में चल रही थी शराब पार्टी, बेलगाम सिपाहीयों की दारु-मुर्गा पार्टी में खलल डालने पर चढ़ा पारा,लोगों से की धक्का-मुक्की; मामले में चौकी इंचार्ज समेत चार हुए सस्पेंड।

बैरक में चल रही थी शराब पार्टी, बेलगाम सिपाहीयों की दारु-मुर्गा पार्टी में खलल डालने पर चढ़ा पारा,लोगों से की धक्का-मुक्की; मामले में चौकी इंचार्ज समेत चार हुए सस्पेंड।

 

पतरामपुर चौकी की बैरक में बाहरी लोगों को बुलाकर शराब पार्टी करने के बाद शराब के नशे में लोगों से उलझना और धक्का मुक्की करने के मामले में एसएसपी ने संज्ञान लिया है। एसएसपी ने शराब के नशे में पाए गए एक सिपाही सचिन कुमार को सस्पेंड किया है।

जसपुर ( उधम सिंह नगर )  जसपुर कोतवाली के पतरामपुर चौकी की बैरक में बाहरी लोगों को बुलाकर शराब पार्टी करने के बाद शराब के नशे में लोगों से उलझना और धक्का मुक्की करने के मामले में एसएसपी ने कड़ा संज्ञान लिया है। एसएसपी ने शराब के नशे में पाए गए एक सिपाही सचिन कुमार को सस्पेंड किया है। जबकि उसके साथ शराब पीने के बाद मौके से भागे दूसरे सिपाही सुभाष चौधरी और हंगामे में बीच बचाव नहीं करने पर निगरानी मुंशी अनिल को सस्पेंड किया गया है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

रील बनाने का शौक पड़ा महंगा- रेलवे ट्रैक पर Reel बना रही थी छात्रा ,अचानक आ गई ट्रेन और टुकड़ों में बट गया शरीर,साथ में  मौजूद अन्य दोनों छात्र बाल बाल बचे।

कार्रवाई का विवरण बताते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने माना कि पतरामपुर चौकी प्रभारी के नदारद रहने पर चौकी में तैनात सिपाही बेलगाम हो चुके थे। यही कारण है कि गुरुवार की रात दो बाहरी, बाजपुर दोराहे में तैनात सम्मन तामील सिपाही सुभाष चौधरी, निगरानी मुंशी अनिल कुमार और मुख्य आरोपी सिपाही सचिन कुमार ने चौकी की बैरिक में दारु-मुर्गा पार्टी का आयोजन किया। जब दो पक्षों में झगड़े की सूचना मिली तो सिपाही सचिन का पारा चढ़ गया। जब हिरासत में लिए गए आरोपी पक्ष की पैरवी में संभ्रांत लोग चौकी पहुंचे तो पार्टी में खलल डालने पर वहां मौजूद चौकी के सिपाही सचिन सहित अन्य सिपाहियों का पारा चढ़ गया।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

मृत व्यक्ति को जिंदा दिखा फर्जी दस्तावेज तैयार कर” विधायक ” को बेच दी करोड़ो की जमीन, धोखाधड़ी करने वाले शातिर अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

इस दौरान उन्होंने अपना आपा खोते हुए संभ्रांत नागरिकों से अभद्रता व हाथापाई की। जो कि पुलिस अनुशासन नियमावली में असंवैधानिक है। प्रारंभिक जांच में यह भी तय किया गया कि सिपाही सचिन शराब के नशे में धुत था। निगरानी मुंशी ने बिना पिए अपनी दायित्वों का निर्वहन नहीं किया और सम्मन तामील सिपाही सुभाष ने ड्यूटी व नियम में लापरवाही की। यह भी माना कि यदि चौकी प्रभारी मौजूद रहते तो शायद यह विवाद नहीं होता। यही कारण है कि प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में चौकी प्रभारी सहित हर निलंबित सिपाही पर आरोप तय किए गये हैं। जिसके आधार पर सभी पर कार्रवाई की गई है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चलती ट्रेन में चढ़ते हुए गिरा यात्री, महिला कॉस्टेबल ने साहस दिखा बचाई जान, मौत के मुंह से कैसे बचा ये शख़्स।👉👇 देखिये सीसीटीवी मे कैद हुआ खौफनाक मंजर

मामला बिगड़ते ही भाग खड़े हुए सिपाही

पतरामपुर चौकी में नशे में धुत सिपाहियों ने पैरवी को आए संभ्रांत नागरिकों पर पुलिसिया रौब दिखाते हुए अभद्रता व हाथापाई की। उस वक्त उन्हें यह एहसास नहीं हुआ होगा कि उनकी यह रौब निलंबन की कार्रवाई में तब्दील हो जाएगी। बताया जा रहा है कि संभ्रांत नागरिकों द्वारा घटना की सूचना आला अधिकारियों को दी। उसके बाद जैसे ही जसपुर कोतवाल हरेंद्र चौधरी व एसएसआई चौकी पहुंचे और प्रकरण की जांच करने लगे तो पार्टी व अभद्रता में शामिल अन्य सिपाही भाग खड़े हुए और मौके पर पकड़े गए सिपाही सचिन कुमार का मेडिकल परीक्षण कराया। जिसमें अत्याधिक शराब पीने की पुष्टि हुई है। इसके बाद ही एसएसपी ने सभी पर आरोप तय करते हुए निलंबन की कार्रवाई कर डाली।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड में फिर सामने आया लव जिहाद का मामला,राहुल बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाने वाला अफजल गिरफ्तार।पुलिस ने उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम और पॉक्सो के तहत मुकदमा किया दर्ज।

प्रशिक्षण की आड़ में गायब हुए चौकी प्रभारी

आईपीसी में हुए बदलाव को लेकर पुलिस लाइन में चल रहे प्रशिक्षण की आड़ में पतरामपुर चौकी प्रभारी संदीप शर्मा पर नदारद रहने का आरोप लगा। एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह का कहना था कि प्रशिक्षण में सभी आला अधिकारियों के अलावा दरोगा जा रहे हैं। शाम पांच बजे के बाद सभी अपने-अपने तैनाती स्थल में पहुंचकर दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं, लेकिन पतरामपुर चौकी प्रभारी पिछले तीन दिनों से नदारद है और इसकी सूचना किसी भी आला अधिकारी को नहीं दी। जिसकी वजह से चौकी प्रभारी विहीन हो गई। बिना जानकारी दिए ड्यूटी से नदारद रहना गलत है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

चार दिन पूर्व शारदा नहर में डूबे एक निजी मैनेजमेंट स्कूल के छात्र का एनडीआरएफ,एसडीआरएफ व जल पुलिस की टीमों द्वारा संयुक्त सर्च रूप से अभियान शव किया बरामद।

बाजपुर दोराहा चौकी प्रभारी को लगाई लताड़

पुलिस कार्यालय में कार्रवाई की जानकारी देने के बाद गुस्साए कप्तान ने अचानक बाजपुर दोराहा चौकी प्रभारी सुरेंद्र बिष्ट को फोन लगाकर जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि जब एक चौकी प्रभारी को चौकी में तैनात आठ सिपाहियों का कोई होश नहीं तो वह प्रभारी चौकी प्रभारी लायक नहीं, जबकि सम्मन तामील सिपाही सुभाष की रवानगी और आमद करवाने की जानकारी प्रभारी को होनी चाहिए। उन्होंने लताड़ लगाते हुए कहा कि दूरस्थ चौकी में सिपाही बेलगाम हो रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ी ख़बर, आरक्षण की स्थिति हुई साफ , आयोग ने शासन को सौंपी आरक्षण की रिपोर्ट,नये आरक्षण के अनुसार होगा आगामी नगर निकाय चुनाव।

हर चौकी के कार्यों की होगी समीक्षा

पतरामपुर चौकी प्रकरण के बाद एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने सभी अधीनस्थों को आदेशित किया है कि संबंधित एसपी सिटी, सीओ, कोतवाल अपनी-अपनी थाना-चौकी के कार्यों की समीक्षा करें। जिसमें चौकी प्रभारी के आने का समय, सिपाहियों को आमद व रवानगी के अलावा आगन्तुक आवाजाही का रजिस्टर भी बनाया जाए। जिसके बाद हर चौकी प्रभारी व सिपाही की जिम्मेदारी तय की जाएगी। प्रत्येक सप्ताह में रिपोर्ट की समीक्षा के आधार पर कार्रवाई और प्रोत्साहन दिया जाएगा।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

शिक्षक बना शैतान- राजकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पर तीन छात्राओं ने लगाया यौन शोषण का आरोप,आरोपी शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज।

शाम ढलते ही महफिल में बदल जाती चौकी

गुरुवार की रात्रि पतरामपुर चौकी पुलिस में हुए बवाल के बाद शिकायतकर्ता ने अधिकारियों को बताया था कि पुलिस कर्मियों द्वारा अभद्रता व हाथापाई से पहले भी शाम ढलते ही चौकी में महफिल सजने लगती है। जिसमें विभागीय कर्मचारियों के अलावा बाहरी व्यक्ति भी पार्टी में शामिल होते हैं। अभद्रता के दौरान भी सिपाहियों के साथ हाथापाई की घटना से पहले दारु-मुर्गा पार्टी में बाहर के व्यक्ति भी शामिल थे, जबकि चौकी की बैरग में बाहरी व्यक्तियों के साथ शराब पार्टी करना पुलिस नियम के खिलाफ है।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

BIG BREAKING –अचानक हाइकोर्ट की एक बेंच को आईडीपीएल ऋषिकेश में शिफ्ट करने के आदेश से मची खलबली, वकीलों में भारी रोष 👉👇पढ़िये क्या है मामला

तहरीर आने पर हो सकता है मुकदमा दर्ज

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने काशीपुर एसपी अभय प्रताप सिंह को आदेशित किया कि प्रकरण को लेकर जांच रिपोर्ट में अभद्रता व हाथापाई के पीड़ित लोगों के बयान भी दर्ज किए जाएं। यदि कोई भी व्यक्ति आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायती पत्र देता है तो मुकदमा पंजीकृत किया जाए। वहीं यदि कोई कार्रवाई नहीं चाहता है तो उसके शपथ पत्र को जांच रिपोर्ट में प्रेषित किया जाएगा। ताकि पुलिस की छवि को धूमिल करने वालों को सबब मिल सके।

यह ख़बर भी पढ़िये।👉👇🙏💐

Big Breaking-उत्तराखंड में खौफनाक वारदात को दिया अंजाम, दरोगा की बेटी की गला रेत कर की हत्या,जंगल में युवती की लाश मिलने से फैली सनसनी, युवक ने किया सुसाइड।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

खटीमा-बाड़ पीड़ित के चेक वितरण के दौरान भाजपा और कांग्रेस में हुई भिड़ंत,भाजपा नेता की तहरीर पर कांग्रेसी नेता पर हुआ मुकदमा दर्ज,कांग्रेसियों ने दी भाजपा कार्यकर्ताओं खिलाफ दी तहरीर।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर खटीमा में आपदा पीड़ितों को  प्रशासन ने 10 हजार परिवारों को 5 करोड़ 2 लाख 50 हजार रुपए तात्कालिक सहायता राशि की वितरित,नियम विरुद्ध लिये गये चैक को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,होगी जांच।