Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

दिल्ली से लौटते ही बेसहारा और निर्धन बच्चों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री धामी , जन्मदिन की पूर्व संध्या पर बच्चों के साथ केक काट कर दिए उपहार।

दिल्ली से लौटते ही बेसहारा और निर्धन बच्चों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री धामी, जन्मदिन की पूर्व संध्या पर बच्चों के साथ केक काट कर दिए उपहार।

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली से लौटते के बाद बनियावाला देहरादून स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय बालिका छात्रावास में बेसहारा और निर्धन बच्चों के बीच पहुंचे।मुख्यमंत्री धामी ने अपने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर छात्रावास के बच्चों के साथ केक काटा और बच्चों को उपहार देकर उनके साथ कुछ समय बिताया।

इस दौरान उन्होंने करीब एक घंटे का समय उनके साथ बिताया। मुख्यमंत्री ने बच्चों को उपहार भी बांटे। बच्चों ने भी दीप प्रज्वलन, गायत्री मंत्र और गणेश वंदना का उच्चारण करते हुए मुख्यमंत्री के स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना की। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना न रहा। मुख्यमंत्री ने बच्चों को मन से पढ़ाई करने और जीवन में नेक इंसान बनने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ बैठ कर भोजन भी किया तथा अपने हाथों से बच्चों को भोजन कराया। मुख्यमंत्री ने वृक्षारोपण भी किया।इस अवसर पर शिक्षा महानिदेशक श्री वंशीधर तिवारी, अपर राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा डॉ मुकुल कुमार सती आदि उपस्थित रहे।

परिसर में किया पौधरोपण

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण कि ओर से छात्रवास परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने इस दौरान छात्रावास परिसर में पौधरोपण किया। एमडीडीए की ओर से यहां पर आम, लीची, नीम आदि पौधों की व्यवस्था की गई थी। प्राधिकरण उपाध्यक्ष श्री वंशीधर तिवारी ने बताया कि जल्द ही छात्रावास परिसर में विभिन्न झूले भी लगवाए जाएंगे।


आज की दो सबसे खूबसूरत तस्वीर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी को जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर निर्धन बेसहारा पुत्री ने स्केच गिफ्ट किया ।

दूसरी ओर सीएम धामी के पुत्र प्रभाकर बच्चो के बीच जाकर उन्हें भोजन कराते दिखे।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा जीवन में जो भी कार्य करें, पूर्ण मनोयोग के साथ करें। उन्होंने कहा की जीवन में जिस भी क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं, उसके लिए अभी से लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़े। जब हम किसी लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए पूरे मनोयोग से कार्य करते हैं, तो उसमें सफलता जरूर मिलती है। उन्होंने कहा कि जीवन में जिस भी क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं, लीडर की भूमिका में कार्य करें।


इस अवसर पर शिक्षा महानिदेशक श्री बंशीधर तिवारी एवं  अपर राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा डॉ मुकुल कुमार सती आदि उपस्थित रहे।

 

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[democracy id="1"]

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण देने सम्बन्धी विधेयक को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती । हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते में मांगा सरकार से जबाव,विधेयक को चुनौती देती जनहित याचिका पर सुनवाई।

जल जीवन मिशन योजना में यहां पहाड़ के 22 गांवों तक पानी पहुंचाने में 10 करोड़ के फर्जी भुगतान का आरोप, 1730 मी0 पेयजल लाइन की पड़ताल में  800 मीटर पाइप लाइन मिली गायब,पूर्व में कई इंजीनियर हुए निलंबित।