Traffictail

World Best Business Opportunity in Network Marketing
laminate brands in India
IT Companies in Madurai

देहरादून :शराब माफियाओं द्वारा चलायी जा रही अवैध शराब फैक्ट्री मामले में 2 आबकारी इंस्पेक्टर समेत छह सस्पेंड एक्शन या बचाव

देहरादून :शराब माफियाओं द्वारा चलायी जा रही अवैध शराब फैक्ट्री मामले में 2 आबकारी इंस्पेक्टर समेत छह सस्पेंड एक्शन या बचाव


उत्तराखंड आबकारी विभाग का काम राजस्व जुटाने के साथ-साथ शराब की तस्करी से लेकर शराब माफियाओं पर भी नजर बनाए रखने का है लेकिन उधम सिंह नगर में तो हालात कुछ और ही होते हुए दिखाई दिए। जहां आबकारी विभाग के अधिकारी आंखें मूंदे बैठे रहे और पुलिस ने नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ भी कर दिया।

जिसके बाद देहरादून में बैठे आबकारी विभाग के अधिकारियों की नींद खुली और आनन-फानन में फजीहत से बचने के लिए बाजपुर में तैनात आबकारी विभाग में तैनात 2 निरीक्षक, मोहन सिंह कोरंगा और सोनू सिंह, एक उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार,व एक प्रधान सिपाही नितिन कुमार और 2 सिपाही धर्म सिंह, जगवती पर निलंबन की कार्रवाई का चाबुक भी चला दिया गया, जबकि जिले में तैनात आबकारी अधिकारी को इतने गंभीर मामले में भी बक्श दिया गया है। जबकि जनपद की संपूर्ण जिम्मेदारी जिले के आबकारी अधिकारी की होती है लेकिन इसके बावजूद भी खानापूर्ति के लिए नीचे के अधिकारियों के ऊपर कार्रवाई करते हुए इतिश्री जरूर कर ली गई है।

जानिया नकली शराब फैक्ट्री का पूरा मामला

बीते दिनों उधम सिंह नगर के गूलरभोज में पुलिस ने रोशनपुर गांव में एक मकान में चल रही नकली देसी शराब बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने शराब बनाने और सप्लाई करने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन सगे भाई हैं और दो दंपत्ती हैं। इस गिरोह का सरगना फरार है। पुलिस ने बड़ी मात्रा में देशी शराब, शराब बनाने में इस्तेमाल केमिकल और उपकरण बरामद किए थे।

टीम ने मौके से खाली पव्वों के ढक्कन, बाजपुर गुलाब लिखी चिटें, उत्तराखंड शासन उत्तराखंड आबकारी लिखी चिट सहित शराब बनाने में इस्तेमाल केमिकल, उपकरण, होंडा सिटी कार यूपी 16जे- 8968 में भरी 6 पेटी शराब बरामद की। साथ ही टीम ने कुंडेश्वरी काशीपुर स्थित गोदाम से आठ ड्रम शराब बनाने के केमिकल भी जब्त किए।

अभियुक्तों ने बताया कि वे सुखबिंदर सिंह उर्फ सोनू निवासी बेरिया दोलत केलाखेड़ा के लिए काम करते हैं। अवैध देसी शराब बनाकर उसे कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में बेचने के लिए ले जाते हैं। इस मामले में अभियुक्तों के खिलाफ धारा 60/60(2)/12 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया कि फरार सुखबिंदर की तलाश की जा रही है।

uttarakhandlive24
Author: uttarakhandlive24

Harrish H Mehraa

Spread the love
[democracy id="1"]

एक्शन में डीएम, टैक्सी चलाकर सरकारी अस्पताल पहुचे ,पहचान छिपाकर अस्पताल लाइन में लग कर बनवाया पर्चा, मौके पर नदारद सीएमएस व पाँच डॉक्टरों के वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि जारी के दिये आदेश।

मुख्यमंत्री धामी के 15 अक्टूबर तक” गड्ढा मुक्त सड़क “निर्देश का असर धरातल पर लगा दिखने,राष्ट्रीय राजमार्ग खंड, हल्द्वानी द्वारा जॉलीकोट से भीमताल तिराहा) तक पैच वर्क का कार्य  किया शुरू ।

3 दिन से बंद है राज्य सरकारी की सभी वेबसाइट, मुख्यमंत्री धामी ने जतायी नाराजगी, स्टेट डाटा सेंटर, SWAN, एनआईसी, आई.टी.डी.ए से संबंधित सभी अधिकारियों  एवं शासन के उच्च अधिकारियों को तलब किया है।